Home

यमल व्यास का संक्षिप्त प्रोफाइल

 
श्री यमल व्यास का संक्षिप्त प्रोफाइल

यमल व्यास एक “सनदी लेखाकार (चार्टर्ड एकाउंटेंट)” हैं जो कि सीए अंतिम परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर रैंक धारक हैं तथा लेखा परीक्षा, निगमित वित्त, विकास वित्त, वैयक्तिक वित्त, पूंजी बाजार एवं कॉरपोरेट कानून में 38 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाले “कंपनी सचिव” भी हैं।
वह वर्ष 2011 से 2015 तक गुजरात राज्य – तीसरे वित्त आयोग के पूर्णकालिक सदस्य थे तथा भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की केंद्रीय परिषद में दो कार्यकालों के लिए सरकारी नामिती थे। वे 10 वर्षों तक गुजरात में बी.एड., एम.एड., बी.पी एड, एम पी एड कॉलेज के लिए शुल्क निर्धारण समिति के सदस्य भी थे तथा गुजरात सरकार की मीडिया विशेष समिति के सदस्य भी थे।
वह पिछले 7 वर्षों में गुजरात स्टेट फाइनेंशियल सर्विस, गुजरात स्टेट सीड्स कॉरपोरेशन, गुजरात स्टेट इंवेस्टमेंट लिमिटेड जैसी सरकारी कंपनियों के बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक रहे हैं।
वह अखिल भारत में मुख्य रूप से निवेशक जागरुकता एवं पूंजी बाजार के साथ-साथ समष्टि अर्थव्यवस्था के मुद्दों पर संगोष्ठियों/कार्यशालाओं में एक नियमित वक्ता हैं तथा उन्होंने आर्थिक एवं वित्तीय मुद्दों पर भी अपने विचारों को विस्तृत रूप से लेखबद्ध भी किया है।