Home

Brief Profile of Shri Kuldip Narayan

 
श्श्री कुलदीप नारायण की संक्षिप्त रूपरेखा

श्री कुलदीप नारायण, संयुक्त सचिव, आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार, सबके लिए आवास/प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अपने प्रमुख कार्यक्रम को देख रहे हैं। श्री नारायण ने दिनांक 14 अक्टूबर, 2021 को “सभी के लिए आवास” के संयुक्त सचिव एवं मिशन निदेशक (संयुक्त सचिव एवं प्रबंध निदेशक) के रूप में कार्यभार ग्रहण किया।
श्री नारायण बिहार कैडर में जन्में 2005 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। श्री नारायण ने आईआईटी कानपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक की योग्यता प्राप्त की है। श्री नारायण ने भारत सरकार में, माननीय राज्य मंत्री, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन और माननीय राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के निजी सचिव के रूप में कार्य किया है।
इससे पहले, श्री नारायण ने बिहार में गोपालगंज, छपरा, मुंगेर तथा मधुबनी जिलों के जिलाधिकारी के रूप में कार्य किया है। श्री नारायण ने निदेशक, पंचायती राज विभाग, पटना नगर आयुक्त एवं बिहार राज्य जल परिषद (बीआरजेपी) के प्रबंध निदेशक का भी प्रभार संभाला।
श्री नारायण सार्वजनिक सेवा में ईमानदारी तथा पारदर्शिता को बढ़ावा देने एवं मानवीय मूल्यों को कायम रखने में उच्चतम व्यावसायिक अखंडता को बनाए रखने में अनुकरणीय निष्ठा के प्रयासों हेतु अपने शिक्षा प्राप्त संस्थान (आईआईटी कानपुर) से सत्येंद्र दुबे मेमोरियल अवार्ड के प्राप्तकर्ता हैं।