Home

श्री शारदा कुमार होता, प्रबंध निदेशक, रा.आ.बैंक की संक्षिप्त प्रोफाइल

 
श्री शारदा कुमार होता, प्रबंध निदेशक, रा.आ.बैंक की संक्षिप्त प्रोफाइल

Skhota(MD)

श्री शारदा कुमार होता कृषि विज्ञान में स्नातकोत्तर एक वरिष्ठ बैंकर हैं जिनके पास वाणिज्यिक बैंकिंग में 29 वर्ष का अनुभव है तथा वे 27 जून, 2019 तक केनरा बैंक के महाप्रबंधक थे। वे 3 साल के लिए कैनरा बैंक के नागपुर एवं जयपुर सर्किलों के सर्कल प्रमुख भी थे जिसके बाद उन्होंने मुख्यालय में बैंक की रिकवरी विंग में कार्य किया। खुदरा परिचालन में अपनी विशेषज्ञता के अतिरिक्त, वह बैंक के मुख्यालय में मानव संसाधन, रणनीतिक व्यापार योजना एवं लाभ योजना के क्षेत्रों में कार्य करने का अनुभव भी रखते हैं।

श्री शारदा कुमार होता को 27 जून, 2019 से प्रभावी राष्ट्रीय आवास बैंक (रा.आ.बैंक) के प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

रा.आ.बैंक में नियुक्ति से पूर्व, श्री होता कैन फिन होम्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी थे, जो एक मुख्य आवास वित्त संस्थान है तथा बैंक द्वारा द्वारा प्रायोजित पहली आवास वित्त कंपनी भी है जो तीन दशकों से कारोबार में है। उन्होंने इस क्षेत्र में प्रमुख सुधार एवं चुनौतीपूर्ण समय के दौरान वित्त वर्ष 2017-19 की अवधि में कंपनी को सफलतापूर्वक चलाया। वह कैन फिन होम्स लिमिटेड में प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं बोर्ड के हितधारक संबंधी समिति के सदस्य थे।